Current Affairs by Ankit Avasthi Sir (Hindi Medium & English Medium) August 2021

Home Competitive Exams Railway RRB Group D, RRB ALP & TECHNICIAN RRB JE, RRB NTPC Previous Year Question Papers – Download Free PDF


Railway RRB Group D, RRB ALP, RRB JE, RRB NTPC Previous Year Question Papers

Home  Competitive Exams Railway RRB Group D, RRB ALP & TECHNICIAN RRB JE, RRB NTPC Previous Year Question Papers – Download Free PDF
Previous Year Question Papers

TELEGRAM हिंदी करेंट अफेयर्स प्रश्नोत्तरी : 25 सितम्बर, 2020



रेलवे ग्रुप डी पिछले वर्ष के प्रश्न पत्रों को हल करना संभवतः ग्रुप डी पदों के लिए रेलवे भर्ती के बारे में सब कुछ जानने का सबसे आसान तरीका है। टॉपर्स सुझाव देते हैं कि कई आरआरबी ग्रुप डी पिछले साल के प्रश्न पत्रों को हल करने से आप परीक्षा पैटर्न, प्रश्नों की संख्या, आवंटित समय, निर्देश और अधिकतम अंक देख सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी प्रश्न पत्र को सही उत्तर के साथ इसके संचालन निकाय रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आधिकारिक तौर पर जारी किया जाता है। इसमें 100 प्रश्न होते हैं, जो बहुविकल्पी प्रकार हैं। प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होता है। आपको ध्यान देना चाहिए कि रेलवे ग्रुप डी भर्ती में नकारात्मक अंकन है।

आरआरबी ग्रुप डी प्रश्न पत्र 2018 पीडीएफ भर्ती परीक्षा के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा तैयार किया गया था और परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार तक पहुंच दी गई थी। रेलवे के उम्मीदवारों की मदद के लिए हमने उम्मीदवारों से प्रश्न पत्र एकत्र किए हैं और यहां आयोजित किए गए हैं।

उम्मीदवार इस पृष्ठ से आरआरबी ग्रुप डी पिछला पेपर प्राप्त कर सकते हैं। प्रश्न पत्र के साथ, सही उत्तर भी हरे रंग की टिक से चिह्नित हैं। सामान्य जानकारी के अलावा, प्रश्न पत्र आपको पूछे गए प्रश्नों के स्तर की जानकारी देता है। उदाहरण के लिए, आप यह भी पा सकते हैं कि क्या सभी खंडों के प्रश्न अग्रिम स्तर या मध्यम स्तर के हैं। यह जानने का एक बेहतर तरीका है कि कौन से विषय अतिरिक्त प्रयासों को कवर करने या भुगतान करने के लायक नहीं हैं।

आरआरबी ग्रुप डी प्रश्न पत्र 2018

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा एक सीबीटी आधारित परीक्षा है जो ऑनलाइन निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाती है। रेलवे ने चार साल बाद 2018 में ग्रुप डी भर्ती परीक्षा आयोजित की है। आरआरसी भर्ती के लिए 2019 में एक और परीक्षा आयोजित की जानी है। आरआरबी ग्रुप डी प्रश्न पत्र 2018 तारीख वार के लिए नीचे दिए गए हैं, आप प्रश्न पत्र खोलने के लिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

TELEGRAM हिंदी करेंट अफेयर्स प्रश्नोत्तरी : 25 सितम्बर, 2020



Post a Comment

0 Comments